HELPLINE : +91 135 2632136, 9837126136, 7351942020

महाराष्ट्र के अहमदनगर में निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से तीन मजदूरों की मौत

महाराष्ट्र के अहमदनगर में निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से तीन मजदूरों की मौत

April 15 Monday, 2019 11:01
  महाराष्ट्र के अहमदनगर में निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से तीन मजदूरों की मौत

मुंबई : महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले की सत्था कालोनी में रविवार शाम एक निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से तीन मजदूरों की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि घटना शाम 5 बजकर 15 मिनट के आसपास हुई. कोतवाली थाने के विकास वाघ ने कहा कि एक निर्माणाधीन मकान की एक दीवार ढह गई और वहां काम कर रहे मजदूर मलबे के नीचे दब गए. पुलिस और फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर श्रमिकों को बाहर निकाला. हालांकि, अस्पताल ले जाते समय तीनों ने दम तोड़ दिया. उन्होंने कहा कि घटना में घायल एक अन्य कार्यकर्ता को अहमदनगर के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ऐसा ही एक मामला गाजियाबाद में सामने आया था.

इस घटना में तीन युवक की मौत हो गई थी जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी के अनुसार यह इमारत मसूरी पुलिस थाना क्षेत्र के आकाश नगर में स्थित थी.इस हादसे में राहुल नाम के एक शख्स की मौत हो गयी. मलबे में दबे लोगों में मजदूर या उनके परिवार के लोग हैं. इस इमारत में निर्माण कार्य पिछले कई महीनों से चल रहा था. हादसे की वजह कमजोर पिलर और इमारत के आसपास भरा बारिश का पानी माना जा रहा है. इमारत के निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया. मुख्यमंत्री के आदेश से मेरठ कमिश्नर इस मामले की जांच रिपोर्ट मांगा गया था.

घायलों को 50 हज़ार और मृतकों को 2 लाख का मुआवज़ा दिया जाएगा. साफ है कि जिस तरह से अवैध तरीके से ये इस इमारत को खड़ा किया गया, वो बिना अधिकरियों की मिलीभगत के नहीं ही सकता. पुलिस ने केस दर्ज कर कुछ लोगों को हिरासत में लिया था. ध्यान हो कि इससे पहले ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में 2 इमारतों के गिरने से 9 लोगों की मौत हो गयी थी.हादसे की सूचना मिलने के तुरंत बाद एनडीआरएफ की कई टीमों को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया था.एनडीआरएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अब तक हमने एक शव बाहर निकाला है और मलबे में फंसे एक व्यक्ति को बचाया है.


About us | Contact us | Our Team | Privacy Policy | Terms & Conditions | ID Card Renewal | Downloads
loading...